गोण्डा लाइव न्यूज एक प्रोफेशनल वेब मीडिया है। जो समाज में घटित किसी भी घटना-दुघर्टना "✿" समसामायिक घटना"✿" राजनैतिक घटनाक्रम "✿" भ्रष्ट्राचार "✿" सामाजिक समस्या "✿" खोजी खबरे "✿" संपादकीय "✿" ब्लाग "✿" सामाजिक "✿" हास्य "✿" व्यंग "✿" लेख "✿" खेल "✿" मनोरंजन "✿" स्वास्थ्य "✿" शिक्षा एंव किसान जागरूकता सम्बन्धित लेख आदि से सम्बन्धित खबरे ही निःशुल्क प्रकाशित करती है। एवं राजनैतिक , समाजसेवी , निजी खबरे आदि जैसी खबरो का एक निश्चित शुल्क भुगतान के उपरान्त ही खबरो का प्रकाशन किया जाता है। पोर्टल हिंदी क्षेत्र के साथ-साथ विदेशों में हिंदी भाषी क्षेत्रों के लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है और भारत में उत्तर प्रदेश गोण्डा जनपद में स्थित है। पोर्टल का फोकस राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को उठाना है और आम लोगों की आवाज बनना है जो अपने अधिकारों से वंचित हैं। यदि आप अपना नाम पत्रकारिता के क्षेत्र में देश-दुनिया में विश्व स्तर पर ख्याति स्थापित करना चाहते है। अपने अन्दर की छुपी हुई प्रतिभा को उजागर कर एक नई पहचान देना चाहते है। तो ऐसे में आप आज से ही नही बल्कि अभी से ही बनिये गोण्डा लाइव न्यूज के एक सशक्त सहयोगी। अपने आस-पास घटित होने वाले किसी भी प्रकार की घटनाक्रम पर रखे पैनी नजर। और उसे झट लिख भेजिए गोण्डा लाइव न्यूज के Email-gondalivenews@gmail.com पर या दूरभाष-8303799009 -पर सम्पर्क करें।

मैरिज लाइफ में इन तरीकों से लौटाएं खोया हुआ विश्‍वास

Image SEO Friendly

हर किसी की शादीशुदा ज़िंदगी में कभी ना कभी एक समय ऐसा आता है जब विश्‍वास की डोर टूटने या कच्‍ची पड़ने लगती है। पार्टनर के धोखा देने पर दोबारा विश्‍वास करना बहुत मुश्किल होता है। प्‍यार में धोखे को आसानी से भुलाया नहीं जा सकता है और ऐसे में दोबारा विश्‍वास करना और भी ज़्यादा मुश्किल हो जाता है। आज कई कारणों से मैरिड कपल के बीच विश्‍वास की डोर कच्‍ची पड़ती जा रही है। आपको अपने पार्टनर का प्‍यार हासिल करने के लिए सबसे पहले उसका भरोसा जीतना पड़ता है और अगर यही भरोसा टूटने लगे या कमज़ोर हो जाए तो रिश्‍ते में मुश्किलें आने लगती हैं।

रिश्‍ते में दोबारा से प्‍यार लाने के लिए उसमें भरोसे को फिर से ज़िंदा करना पड़ता है और तभी कोई शादी सफल हो सकती है। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपने पार्टनर का भरोसा फिर से हासिल कर सकते हैं। वैसे एक बार भरोसा टूट जाए तो उसे वापस पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। आज इस आर्टिकल के ज़रिए हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि किस तरह आप अपने पार्टनर का विश्‍वास दोबारा जीत सकते हैं।

पार्टनर का भरोसा दोबारा जीतने के लिए ये 5 तरीके आपके काम आ सकते हैं: 

अतीत को पीछे ही छोड़ दें अगर आपको अपने पार्टनर पर दोबारा भरोसा करने में मुश्किल हो रही है तो आप अब तक उनके अतीत को पकड़कर बैठे हैं। अपने रिश्‍ते में भरोसे को दोबारा बनाने के लिए आपको अतीत को भूलना होगा। इसे पकड़कर बैठे रहने से आपके रिश्‍ते में खुशियां नहीं आएंगीं। आपको अपने पार्टनर के धोखे की कड़वी यादों को भुलाना ही होगा। अतीत को भुलाकर आप अपने रिश्‍ते को एक नया भविष्‍य दे सकते हैं।

प्‍यार करने का करें फैसला -

एक बार भरोसा खोने के बाद उसे वापस कायम करना मुश्किल होता है। अगर आप खुद से वादा करें कि आप सब कुछ भुलाकर अपने पार्टनर को फिर से पहले की तरह प्‍यार करेंगे तो सब कुछ ठीक हो सकता है। सब कुछ भुलाकर प्‍यार करने पर आपके बीच दोबारा भरोसा बन सकता है। अपनी शादी को बचाने के लिए आप इतना तो कर ही सकते हैं। प्‍यार करने से अपने आप ही आपके रिश्‍ते में विश्‍वास आ जाएगा। इसमें थोड़ा समय लगेगा लेकिन सब ठीक हो जाएगा।

शादी के भविष्‍य के लिए निर्धारित करें लक्ष्‍य -

अपनी शादी को सफल और खुशहाल बनाने के लिए आप दोनों को मिलकर कुछ लक्ष्‍य बनाने पड़ेंगे। शादी में भरोसे के बिना आप रिश्‍ते को खुशहाल नहीं बना सकते हैं। अगर आप अपने फ्यूचर के लिए कुछ लक्ष्‍य बना लेंगे तो आप और आपका पार्टनर एकसाथ मिलकर उस पर काम कर सकते हैं। इससे दोबारा भरोसा पाने में मदद मिलती है।

वापस करें कमिटमेंट -
जब तक आप अपनी शादी में पुरानी वाली कमिटमेंट नहीं देंगे तब तक उसमें विश्‍वास पनप ही नहीं पाएगा। अगर आपके पार्टनर ने आपको धोखा दिया है तो एक बार अपने रिश्‍ते को मौका जरूर दें। कमिटमेंट के बिना आप दोनों के रिश्‍ते में फिर से भरोसा नहीं आ पाएगा। इसके बिना रिश्‍ते में प्‍यार भी नहीं रह पाएगा।

मन की बात करें शेयर-
अपने दर्द को बांटने में कोई बुरी बात नहीं है। ये जख्‍म के भरने का एक तरीका है। इससे आप दोबारा विश्‍वास करना भी सीख सकते हैं। शादी के रिश्‍ते में दो लोगों को अपने पार्टनर के साथ अपनी भावनाओं और मन की बातों को बांटना होता है। आपको अपने पार्टनर को बताना चाहिए कि आप उनके लिए कैसा महसूस करते हैं। साथ ही उन्‍हें ये भी बताएं कि उनके धोखे ने आपको कितना अंदर तक तोड़कर रख दिया है। इससे आप दोनों के बीच का खोया हुआ प्‍यार वापस आ सकता है। कई बार अपने पार्टनर से किसी बात का बदला लेने के चक्‍कर में लोग धोखा देने लगते हैं। ऐसे रिश्‍ते में प्‍यार और विश्‍वास खोने लगता है लेकिन अगर आप अपने रिश्‍ते में प्‍यार और विश्‍वास को दोबारा लाना चाहते हैं तो इस काम में ऊपर बताई गई बातें आपकी मदद कर सकती हैं।

No comments:

Post a Comment

कमेन्ट पालिसी
नोट-अपने वास्तविक नाम व सम्बन्धित आर्टिकल से रिलेटेड कमेन्ट ही करे। नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। कमेन्ट बॉक्स में किसी भी प्रकार के अभद्र भाषा का प्रयोग न करे । यदि आप कमेन्ट पालिसी के नियमो का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा।

अस्वीकरण ( Disclaimer )
गोण्डा न्यूज लाइव एक हिंदी समुदाय है जहाँ आप ऑनलाइन समाचार, विभिन्न लेख, इतिहास, भूगोल, गणित, विज्ञान, हिन्दी साहित्य, सामान्य ज्ञान, ज्ञान विज्ञानं, अविष्कार , धर्म, फिटनेस, नारी ब्यूटी , नारी सेहत ,स्वास्थ्य ,शिक्षा ,18 + ,कृषि ,व्यापार, ब्लॉगटिप्स, सोशल टिप्स, योग, आयुर्वेद, अमर बलिदानी , फूड रेसिपी , वाद्ययंत्र-संगीत आदि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी केवल पाठकगणो की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दिया गया है। ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप किसी भी सलाह,उपाय , उपयोग , को आजमाने से पहले एक बार अपने विषय विशेषज्ञ से अवश्य सम्पर्क करे। विभिन्न विषयो से सम्बन्धित ब्लाग/वेबसाइट का एक मात्र उद्देश आपको आपके स्वास्थ्य सहित विभिन्न विषयो के प्रति जागरूक करना और विभिन्न विषयो से जुडी जानकारी उपलब्ध कराना है। आपके विषय विशेषज्ञ को आपके सेहत व् ज्ञान के बारे में बेहतर जानकारी होती है और उनके सलाह का कोई अन्य विकल्प नही। गोण्डा लाइव न्यूज़ किसी भी त्रुटि, चूक या मिथ्या निरूपण के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपके द्वारा इस साइट का उपयोग यह दर्शाता है कि आप उपयोग की शर्तों से बंधे होने के लिए सहमत हैं।

”go"