गोण्डा लाइव न्यूज एक प्रोफेशनल वेब मीडिया है। जो समाज में घटित किसी भी घटना-दुघर्टना "✿" समसामायिक घटना"✿" राजनैतिक घटनाक्रम "✿" भ्रष्ट्राचार "✿" सामाजिक समस्या "✿" खोजी खबरे "✿" संपादकीय "✿" ब्लाग "✿" सामाजिक "✿" हास्य "✿" व्यंग "✿" लेख "✿" खेल "✿" मनोरंजन "✿" स्वास्थ्य "✿" शिक्षा एंव किसान जागरूकता सम्बन्धित लेख आदि से सम्बन्धित खबरे ही निःशुल्क प्रकाशित करती है। एवं राजनैतिक , समाजसेवी , निजी खबरे आदि जैसी खबरो का एक निश्चित शुल्क भुगतान के उपरान्त ही खबरो का प्रकाशन किया जाता है। पोर्टल हिंदी क्षेत्र के साथ-साथ विदेशों में हिंदी भाषी क्षेत्रों के लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है और भारत में उत्तर प्रदेश गोण्डा जनपद में स्थित है। पोर्टल का फोकस राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को उठाना है और आम लोगों की आवाज बनना है जो अपने अधिकारों से वंचित हैं। यदि आप अपना नाम पत्रकारिता के क्षेत्र में देश-दुनिया में विश्व स्तर पर ख्याति स्थापित करना चाहते है। अपने अन्दर की छुपी हुई प्रतिभा को उजागर कर एक नई पहचान देना चाहते है। तो ऐसे में आप आज से ही नही बल्कि अभी से ही बनिये गोण्डा लाइव न्यूज के एक सशक्त सहयोगी। अपने आस-पास घटित होने वाले किसी भी प्रकार की घटनाक्रम पर रखे पैनी नजर। और उसे झट लिख भेजिए गोण्डा लाइव न्यूज के Email-gondalivenews@gmail.com पर या दूरभाष-8303799009 -पर सम्पर्क करें।

सेक्स खिलौने के साथ लुब्रिकेंट का उपयोग


Image SEO Friendly
सेक्स तरल है तो बेहतर है! चिकनाई पैदा करने वाले पदार्थ (लुब्रिकेंट्) संवेदना और संवेदनशीलता को बढाकर दर्द और आनंद के बीच का अंतर बन सकता है।तरलता बेहतर और अधिक सुरक्षित होते है|चिकनाई पैदा करने वाले पदार्थ का इस्तेमाल आवश्यक नहीं है, लेकिन इसका इस्तेमाल सेक्स को बेहतर बना सकता है। हाल में किया गया एक अध्यन ये दर्शाता है कि महिलाएं लुब्रीकेंट के साथ सेक्स का अधिक आनंद लेती हैं|लुब्रिकेंट उपयोग उन महिलाओं कि मदद करता है जिन्हे योनि कि शुष्कता कि तकलीफ होती है। यदि आप बिना चिकनाई पैदा करने वाले पदार्थ का प्रयोग किये गुदा मैथुन करने कि सोच रहे हैं तो हम आपको पहले ही बता दें, ये अनुभव काफी दर्द भरा हो सकता है।साथ ही इसके इस्तेमाल से त्वचा के घर्षण से संभव इन्फेक्शन कि सम्भावना भी काम हो जाती है। साथ ही सेक्स खिलोनो के साथ भी लुब्रिकेंट का उपयोग करना फायदेमंदहोता है|

सेक्स खिलौने के साथ लुब्रिकेंट का उपयोग?
Image SEO Friendly
लुब्रिकेंट के उपयोग से पहले सेक्स खिलोने और जननांग क्षेत्र को साफ करना होगा। आप जिस किसी भी प्रकार के लुब्रिकेंट का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, यह ध्यान रखें कि इसे अपनी उंगलियों पर और फिर वांछित क्षेत्रों पर लागू करना सबसे अच्छा है, चाहे वह एक योनी, गुदा, लिंग, सेक्स खिलोने कंडोम या शरीर के किसी अन्य भाग पर हो कुछ ल्यूब निपल्स पर वास्तविक रूप से अच्छे लगते हैं।आपको कितना चिकनाई उपयोग करना चाहिए| इस संबंध में कोई सामान्य नियम नहीं है। यह सिर्फ व्यक्ति के प्राकृतिक स्तर के स्नेहन पर निर्भर करता है, यदि आप कंडोम का उपयोग कर रहे हैं या नहीं, तो आप जिस तरह की यौन गतिविधि में संलग्न हैं और जिस विशिष्ट उत्पाद को आपने चुना है।कुछ बूंदों से शुरू करें और देखें कि क्या होता है: यदि आप संतुष्ट हैं, तो वहां रुकें, यदि नहीं, तो अधिक जोड़ें।उपयोगकर्ता को उस लुब्रिकेंट के बारे में पता होना चाहिए जो वे यौन गतिविधि में उपयोग करते हैं। उन्हें उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री द्वारा बनाया जाना चाहिए अन्यथा खराब सामग्री त्वचा को नुकसान पहुंचाती है जिससे आप समस्या का सामना करते हैं, उपयोगकर्ताओं को लुब्रिकेंट गुणवत्ता के बारे में पता होना चाहिए। उन्हें उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री को चिकनाई का चयन करना होगा जो वे उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित हैं। यह आवश्यक है कि लुब्रिकेंट के बाद उपयोगकर्ताओं को सेक्स खिलोने या जननांग क्षेत्र से चिकनाई को अच्छी तरह से साफ करना चाहिए।पानी आधारित लुब्रिकेंट पानी द्वारा बनाया जाता है, इसलिए यह किसी भी प्रकार के रसायन को रोक नहीं सकता है। पानी आधारित लुब्रिकेंट किसी भी प्रकार के सेक्स खिलोने के लिए सुरक्षित है। उपयोगकर्ताओं को यौन गतिविधि के दौरान पानी आधारित लुब्रिकेंट को फिर से लागू करने की आवश्यकता होती है क्योंकि पानी आधारित लुब्रिकेंट को त्वचा द्वारा अवशोषित किया जाता है और वे कम समय में सूख जाते हैं। सिलिकॉन आधारित लुब्रिकेंट का उपयोग लंबे समय तक करने के लिए किया जाता है सिलिकॉन आधारित लुब्रिकेंट सिलिकॉन द्वारा बनाया जाता है यह बहुत उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री है इसलिए यह शरीर के लिए सुरक्षित है। यौन गतिविधि के दौरान उपयोगकर्ताओं को लुब्रिकेंट को फिर से लागू करने की आवश्यकता नहीं होती है, यौन गतिविधि के दौरान सेक्स खिलोने को नुकसान पहुंचाएगा।

लुब्रिकेंट का उपयोग करते समय महत्वपूर्ण बातें?
Image SEO Friendly
जब हम सेक्स खिलोने के साथ लुब्रिकेंट का उपयोग करते हैं तो हम लुब्रिकेंट के उपयोग के दौरान कुछ महत्वपूर्ण बातें जानते हैं कि यदि आप सिलिकॉन आधारित लुब्रिकेंट का उपयोग करते हैं तो आप सिलिकॉन आधारित सेक्स खिलोने का उपयोग न करें अन्यथा यह सेक्स खिलोने को नुकसान पहुंचाता है। उपयोगकर्ता सही प्रकार के लुब्रिकेंट का चयन करते हैं यह महत्वपूर्ण भी है क्योंकि यह इसलिए भी है क्योंकि यह आपकी जननांग त्वचा के बारे में भी है। अगर आप वाइब्रेटर सेक्स खिलोने का इस्तेमाल कर रहे हैं और आप कंफ्यूज हैं कि किस तरह का लुब्रिकेंट आपके लिए सबसे बेहतर है तो आप वॉटर बेस्ड लुब्रिकेंट पर चिपक सकते हैं क्योंकि यह स्किन के लिए हानिकारक नहीं है और आपके सेक्स खिलोनेज के लिए भी बहुत फायदेमंद है। जब हम गुदा सेक्स लुब्रिकेंट और सिलिकॉन आधारित लुब्रिकेंट की तुलना में गुदा सेक्स और गुदा सेक्स खिलौने के बारे में बात करते हैं तो सबसे अच्छा होता है क्योंकि ये विशेष रूप से गुदा सेक्स प्रस्ताव के लिए बनाए जाते हैं। लुब्रिकेंट का उपयोग आपके सेक्स को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है इसलिए सही प्रकार का लुब्रिकेंट लेना महत्वपूर्ण है। अगर मामले में आप फोरप्ले पर ध्यान देने की बजाय कृत्रिम लुब्रिकेंट का उपयोग नहीं कर रहे हैं, ताकि योनि क्षेत्र में पर्याप्त चिकनाई पैदा हो। और आप तेलों की तरह प्राकृतिक लुब्रिकेंट का भी उपयोग करते हैं लेकिन आपको याद रखना होगा कि लेटेक्स कंडोम का उपयोग तेल और तेल आधारित लुब्रिकेंट के साथ भी न करें। तो आप कभी भी किस प्रकार के लुब्रिकेंट का उपयोग करते हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह आपके स्वास्थ्य और आपके सेक्स खिलोनेज के लिए भी सुरक्षित है

लुब्रिकेंट का उपयोग करने के साथ लाभ?
Image SEO Friendly
लुब्रिकेंट सेक्स खिलौने के साथ उपयोग करने के लिए महान हैं। खिलौने पर चिकनाई लगाने से खिलौना चिकनाईयुक्त हो जाता है जो आसानी से योनि के अंदर पहुंच जाता है। खिलौने का उपयोग करते समय महिलाओं के लिए हस्तमैथुन को बहुत उपयुक्त माना जाता है। यह मालिश एक खिलौने का काम करती है। जिन लोगों को वयस्क खिलौनों का उपयोग करने में समस्या है, वे खिलौने पर लुब्रिकेंट लगाकर सेक्स कर सकते हैं। वयस्क खिलौने जिन्हें लुब्रिकेट किया जा सकता है, उन्हें बाहर निकालना और यौन गतिविधि का आनंद लेना आसान है। लेकिन कुछ खिलता है कि लुब्रिकेंट लागू नहीं किया जा सकता है। आपके द्वारा यह पता लगाने के बाद कि कौन सा चिकनाई आपके लिए सर्वोत्तम है, आप इसे अपने हाथों में थोड़ा गर्म करना चाह सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यदि आप इस चरण को छोड़ देते हैं तो चिकनाई आपके क्षेत्रों पर थोड़ी ठंडी हो सकती है। यदि आप एक कंडोम का उपयोग कर रहे हैं, तो बाहर के लिए एक गैर तेल आधारित चिकनाई लागू करने के लिए मत भूलना!


No comments:

Post a Comment

कमेन्ट पालिसी
नोट-अपने वास्तविक नाम व सम्बन्धित आर्टिकल से रिलेटेड कमेन्ट ही करे। नाइस,थैक्स,अवेसम जैसे शार्ट कमेन्ट का प्रयोग न करे। कमेन्ट सेक्शन में किसी भी प्रकार का लिंक डालने की कोशिश ना करे। कमेन्ट बॉक्स में किसी भी प्रकार के अभद्र भाषा का प्रयोग न करे । यदि आप कमेन्ट पालिसी के नियमो का प्रयोग नही करेगें तो ऐसे में आपका कमेन्ट स्पैम समझ कर डिलेट कर दिया जायेगा।

अस्वीकरण ( Disclaimer )
गोण्डा न्यूज लाइव एक हिंदी समुदाय है जहाँ आप ऑनलाइन समाचार, विभिन्न लेख, इतिहास, भूगोल, गणित, विज्ञान, हिन्दी साहित्य, सामान्य ज्ञान, ज्ञान विज्ञानं, अविष्कार , धर्म, फिटनेस, नारी ब्यूटी , नारी सेहत ,स्वास्थ्य ,शिक्षा ,18 + ,कृषि ,व्यापार, ब्लॉगटिप्स, सोशल टिप्स, योग, आयुर्वेद, अमर बलिदानी , फूड रेसिपी , वाद्ययंत्र-संगीत आदि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी केवल पाठकगणो की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दिया गया है। ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि आप किसी भी सलाह,उपाय , उपयोग , को आजमाने से पहले एक बार अपने विषय विशेषज्ञ से अवश्य सम्पर्क करे। विभिन्न विषयो से सम्बन्धित ब्लाग/वेबसाइट का एक मात्र उद्देश आपको आपके स्वास्थ्य सहित विभिन्न विषयो के प्रति जागरूक करना और विभिन्न विषयो से जुडी जानकारी उपलब्ध कराना है। आपके विषय विशेषज्ञ को आपके सेहत व् ज्ञान के बारे में बेहतर जानकारी होती है और उनके सलाह का कोई अन्य विकल्प नही। गोण्डा लाइव न्यूज़ किसी भी त्रुटि, चूक या मिथ्या निरूपण के लिए जिम्मेदार नहीं है। आपके द्वारा इस साइट का उपयोग यह दर्शाता है कि आप उपयोग की शर्तों से बंधे होने के लिए सहमत हैं।

”go"